Funny Story in Hindi हास्य से भरी एक कहानी

funny story in Hindi

 funny story in Hindi|funny story in Hindi|funny story in Hindi

इस कहानी की सभी पात्र काल्पनिक है और इस कहानी का मकसद सिर्फ और सिर्फ आपका मनोरंजन करना है। ‘ लघुतम जी का महत्व ‘ एक ऐसे चालक नेता की कहानी है जो अपने चुनाव छेत्र के भोले भाले लोगो को बड़ी जी आसानी से अपनी बातो में उलझा लेता है और चुनाव जीत जाता है।

‘ देश सेवा खा मेवा ‘ सत्तारूढ़ पार्टी के नेता लघुतम जी पिछले चुनाव में जनता से झूठे वायदे करके चुनाव जीत जाते है। वो अपने किये गए वायदों में से एक भी पूरा नहीं करते।

पांच साल बाद जब दोबारा वोट लेने के लिए वो अपने चुनावी छेत्र रैली करते है जनता उनसे बहुत से सवाल पूछती है और वो बहुत ही चालाकी से अपनी नाक़ामयाबीओ को अपनी उपलब्धिआं बना कर पेश करते है। आइये कहानी शुरू करते है।

यहाँ पर एक चुनावी रैली में लघुतम जी, ‘देश सेवा खा मेवा पार्टी के एक प्रभवशाली नेता, लोगो के पूछे गए सवालो के जवाब दे रहे है।

“नेता जी आप को तो पता ही है की सवारी रेल गाड़ियों में कितनी भीड़ होती है। अकेले सफर करना तो मुश्किल है ही अगर परिवार के साथ सफर करना पद जाये तो मुसीबत हो जाती है। मेल, एक्सप्रेस और सुपर फ़ास्ट गाड़ियों में सामान्ये (जनरल) डिब्बों की संख्या इतनी काम होती है की खड़ने के लिए भी जगह नहीं होती।

हमारे छेत्र के लोग रोज़ इतने कष्ट सहकर रेल गाड़ियों में सफर करते है इसी आस किए साथ की कभी तो उनकी इस समस्या का समाधान हो जायेगा। लेकिन वो दिन कब ये किसी को नहीं पता,” रोज़ाना सफर करने वाले यात्रिओ के प्रधान ने कहा ।

 

Funny Story in Hindi 2023

आपने वायदा किया था की आप अपने छेत्र की उन लोगो के लिए नए सवारी रेल गाड़ियों चलायलेंगे, जो रोज़ाना अपनी रोज़ी रोटी के लिए शहरों में जाते है। आपने कहा था की आप भीड़ कम करने के लिए अतिरिक्त सवारी गाड़िया चलाएंगे और मेल/एक्सप्रेस और सुपर फ़ास्ट गाड़ियों में जनरल डब्बो की संख्या बढ़ाएंगे,” नागरिक सभा के प्रधान ने कहा।

“लेकिन हुआ क्या कुछ भी नहीं। भीड़ कम क्या होनी थी इन पांच सालो में भीड़ दोगुनी हो गयी है। आपका क्या है आप को तो कभी भीड़-भरी रेल गाड़ियों में सफर नहीं करना पड़ता। तो आप हमारी तकलीफ क्या समझयेगे,” रोज़ाना सफर करने वालो में से एक ने कहा।

अब लघुतम जी ने दोनों हाथ जोड़कर भाषण देना शुरू किया,” ऐसे बात नहीं है की मैंने अपने वायदे पुरे करने की  कोशिश नहीं की और मैंने खुद सवारी गाड़िओ में सफर किया।

लेकिन सवारी रेल गाड़ियों में सफर करने पर मुझे पता चला, इन भीड़ भरी रेल गाड़ियों के बहुत से ऐसे फायदे है जो की सुपर फ़ास्ट रेल गाड़ियों के भी नहीं है ।

अब मैं आपको कुछ ऐसे लोगो से मिलवाता हूँ जो लगभग रोज़ ही सवारी रेल गाड़ियों में सफर करते थे । आप इन लोगो की बात सुनिए और खुद ही फैसला करे करे की मेरा फैसला सही था या गलत।”

“सबसे पहले तो ये रामु चाचा से शुरू करते है। क्यों रामु चाचा आप ही बताओ की आप का सवारी गाड़ी में सफर करने का तजुर्बा,” लघुतम जी ने रामु चाचा की और इशारा करते हुए कहा।

Funny story in Hindi 2023

” हां बेटा यह आज से दो साल पहले की बात है। मेरे दांत में बहुत दर्द हो रहा था। वैसे तो मैं अपने दांतों का बहुत ख्याल रखता हु। दिन में चार बार हंटर छाप  मंजन से अपने सोने जैसे दांतो को साफ़ करता था । सारा गाँव मेरे दांतो की तारीफ करता था खास करके तो बुढ़िया किराना वाली
लेकिन तुम्हारी चाची को यह सब कहा बर्दाश्त था। उसने मुझे ढेर सारा मीठा खिलाना शुरू कर दिया बस उसी की वजह से मेरा एक दांत खराब हो गया नहीं तो मेरे दांतो की चमक से तो कमरे में 20 वाट के L.e.d बल्ब जैसी लाइट रहती थी। जब कभी गाँव में रात को बिजली चली जाती थी तो में सरपंच की घर की सबसे ऊँची छत पर जाकर अपना मुँह खोलकर खड़ा हो जाता था तो  पूरे गाँव में रौशनी हो  जाती थी

जब मेरी शादी हुए थी तो  मेरे ससुराल वाले ने कहा था की हमने तुम्हे पसंद इसलिए भी किया है की तुम्हारे दांतो में हीरे जैसे चमक है। कल को अगर जरूरत पड़ती है काम से काम अपना एक दांत बेचकर मुश्किल समय से तो निकल जाओगे और हमारी बेटी तो भूखा तो नहीं रहना पड़ेगा। खैर  मैं बात कर रहा था की मेरे ऊपर के दांत में दर्द हो रहा था। तो मैंने यह फैसला किया की इस दांत को में निकलवा दूंगा।

 funny stories in Hindi 2023

 मेरे गाँव में दो दांतो के डॉक्टर है एक तो वैसे स्कूटर मोटरसाइकिल मैकेनिक है । वो सिर्फ दांत निकालता ही है। जिस दिन में हुआ यु की जब मैं उसके पास दांत निकलवाने गया तो वो बहुत गुस्से में लग रहा था। हुआ यु था की वो ग्राहक की मोटरसाइकिल का इंजन ठीक करके वो फ्रेश होने चला गया। असल में उसका पेट सुबह से ही खराब था क्योकि रात को वो अपने दोस्त की शादी में चला गया था और खूब दबाकर खाया था उसने। उसके हेल्परों ने इंजन फिट तो कर दिया लेकिन नट बोल्ट कसना भूल गए। जब मोटरसाइकिल का मालक मोटरसाइकिल लेकर गया तो उसका इंजन रास्ते में ही गिर गया और वो बेचारा एक किलोमीटर बिना इंजन के ही चला गया । पूरे तीन घंटे बाद उसको इंजन वापस मिला तो उसने मोटर मैकेनिक की जबरदस्त क्लास लगाई। और मोटर मैकेनिक ने अपने चेले की।

बेटा जब मैं उनमें से एक के पास गया तो उसके पास दांत निकलने के लिए वो ही औज़ार थे जो की स्कटूर- मोटरसाइकिल रिपेयर करने वाली दुकाने पर होते है।

उसने पलास जैसे कई औज़ारो का इस्तेमाल कर ले देख लिया लेकिन मेरा दांत तो तस से मस न हुआ और दांत का दर्द बहुत बड़ गया।

दूसरा डॉक्टर तो  50% डिस्काउंट का ऑफर दे रहा था और दूसरा एक के साथ एक मुफ्त। यानि की एक दांत निकलवाने की फीस दो और दूसरा फ्री में निकलवाओ। लेकिन मैंने उससे दांत निकलवाना ठीक न समझा। 

Funny story in Hindi 2023

  मैं दांत के दर्द से छुटकारा पाने के लिए शहर के डॉक्टर के पास जाने की तैयारी की और सवारी रेल गाड़ी में बैठ गया। अभी गाड़ी तीसरे स्टेशन पर ही रुकी थी भीड़ एकदम से गाड़ी के अंदर दाखिल हो गयी।

उनमे से एक ने तो तीन तीन बैग उठा रखे थे। वो तूफ़ान की गति से खाली पड़ी सीट की और दौड़ा। इस जल्दबाज़ी में उसका एक बैग मेरे मुँह से जा टकराया और मेरे मुँह से खून निकलने लगा।

डिब्बे में बैठे और सवारिओ ने जब यह सब देखा तो वो उस बैग वाले आदमी को पकड़कर पीटने लग गए। मैंने तुरंत सभी लोगो को रोका और बताया की इस की वजह से आज मेरा दांत निकल गया और मेरे 400 रूपए भी बच गए जो मैंने दांत के डॉक्टर को देने थे।

दांत निकलने के बाद मुझे बहुत आराम मिल रहा था। मैंने पचास रूपए निकले और आस- पास की सीटों पर  बैठे सभी लोगो को गरमा गर्म समोसे खिलाये। मैं बहुत ही खुश था क्यों की मेरे पुरे 400 रूपए बचे थे और यह पैसे मुझ जैसे12,000 रूपए प्रति माह कमाने वाले के लिए बहुत थे। और यह सब हुआ उस भीड़ भरी सवारी रेलगाड़ी में सफर करने से। भगवांन भला करे उन सबो लोगो का और रेलगाड़ी का भी, चाचा ने आप – बीती सुनाई।

” यह तो एक छोटा सा किस्सा था चाचा का जिससे उनको सवारी रेल गाड़ी में सफर करने पर किस तरह से फ़ायदा हुआ। एक और युवक है जिसको सवारी रेल गाड़ी में सफर करने से लाभ प्रापत हुआ, युवक ज़रा स्टेज पर आओ और हमें भी बातो भीड़ भरी रेल गाड़िओ  के लाभ, ” लघुतम जी ने युवक को आमंत्रित किया।

आगे  की कहानी पढ़े

Funny Birthday Wishes for Wife

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें