लघुतम जी बन गए फूड डिलीवरी पार्टनर

 चुनाव का समय नजदीक आने पर नेताजी चुनाव प्रचार करते करते  राइडर भाइयों के पास चले जाते है और कहते है, "राइडर भाइयों से मेरी विनती है कि इस बार वोट हमारी पार्टी देश सेवा खा मेवा को ही दें  ताकि हम विकास कर सके, नेता लघुत्तम जी हाथ जोड़कर राइडर भाइयों कहते हैं ।"

पर नेताजी सत्ता में आने पर विकास तो आपका और रिश्तेदारों और आपके जान पहचान वालों का का होता है  हमारे लिए तो सरकार कुछ खास करती ही नहीं |

"आपकी क्या समस्या हो सकती है ? आपका काम तो काफी आसान है बस रेस्टोरेंट्स फूड उठाना है और कस्टमर के घर दे देना है जब मर्जी ऑनलाइन हो जाओ और जब मर्जी ऑफलाइन कितनी आजादी है आपके काम में, अगर मैं नेता ना होता तो यही काम करता।" लघुतम जी बेपरवाही से बोले।

राइडरो ने थोड़ा गुस्से में जवाब दिया, "नेताजी कहर बरसाती गर्मी में जब आप एयर कंडीशनरकी ठंडी हवा खा रहे होते हैं और बर्फीली रातों में जवाब दो दो हीटर लगा कर सो रहे होते हैं तब हम लोग खाना डिलीवर कर रहे होते हैं हमारा काम बिल्कुल आसान नहीं है इसमें शरीर और दिमाग दोनों की कसरत होती है अगर आपको हमारा काम आसान लगता है ना तो आप सिर्फ एक दिन हमारा काम करके देखिए हम सब राइडर अपना कीमती वोट आपको दे देंगे|"

"ठीक है भाई अगर आप अपना कीमती वोट मुझे दोगे तो मैं 1 दिन के लिए आपको फूड डिलीवरी का काम करके दिखा देता हूं बस आप मुझे थोड़ा सा बता देना कि कैसे करना है?" लघुत्तम जी विश्वास के साथ कहते हैं।

हां हां वह तो वह हम आपको सारा बता देंगे हम लोग तो मदद के लिए तैयार ही रहते हैं एक राइडर बोला।

लघुतम जी फटाक से बोले हां बिल्कुल मेरी तरह मैं भी हमेशा मदद के लिए तैयार ही रहता हूं तो आज से ही शुरू करते हैं।

हां तो नेता जी यह रहा आपका खाना डिलीवरी करने वाला बैग  जब और ऑर्डर आएगा तोआपको रेस्टोरेंट जाना है और वहां से खाना उठाना है। चेक कर लीजिएगा कि आप सही रेस्टोरेंट पर पहुंचे गए हैं अगर आप गलत रेस्टोरेंट पर चले गए तो आपका समय बर्बाद होगा और  खाना पिक  करने का भी टाइम होता है नहीं तो ऑर्डर लेट हो जाता है  राइडर भाई उनको बताता है

"ठीक है भाई शुरू करते हैं,"  नेताजी  बैग उठाकर चल पड़ते हैं ।

अरे भाई इतना समय हो गया है अभी तक कोई आर्डर ही नहीं आया थोड़ा राइडर भाई से पूछ लेता हूं, अरे राइडर भाई अभी तक आया नहीं है क्या बात हो गई है??|: नेताजी आर्डर पाने के लिए ऑनलाइन होना पड़ता है पहले देखे आप ऑनलाइन है या ऑफलाइन? अरे भाई याद ही नहीं रहा अभी ऑनलाइन हो जाता हूं|" नेताजी के ऑनलाइन होते ही आर्डर आ जाता है नेताजी चेक करते हैं और रेस्टोरेंट का नाम होता है  'पक्का चूल्हा'  यह नाम तो मैंने पहली बार सुना है शायद नया रेस्टोरेंट खुला हो क्योंकि मैंने शहर के सभी  रेस्टोरेंटों में मुफ्त में खाना खाया है| 

अरे यह रहा यह रेस्टोरेंट 'पक्का  चूल्हा', पर मुझे पहले चेक करना है कि मैं सही रेस्टोरेंट पर आया हूं ना जैसा कि मुझे राइडर भाई ने बताया था

मुझे लगता है कि मैं गलत रेस्टोरेंट पर आ गया हूं क्योंकि यहां का चूल्हा तो मुझे बिल्कुल भी पक्का दिखाई नहीं दे रहा मुझे पहले चेक करना होगा कि इनका चूल्हा पक्का भी है या नहीं!

नेताजी एक डंडा उठाते हैं उठाकर उनके चूल्हे पर दे मारते हैं और चूल्हा टूट जाता है

 रेस्टोरेंट वाले कहते हैं  जिसने हमारा चूल्हा तोड़ दिया और पकड़कर उस नेता जी की पिटाई कर देते है

"अरे मार डाला  रे  कमबख्तों ने हड्डी पसली एक कर दी मेरी|"

अरे राइडर भाई तुमने मुझे बताया था कि रेस्टोरेंट्स चेक कर लेना रेस्टोरेंट का नाम था पक्का चूल्हा लेकिन जब मैंने डंडा मारकर चेक किया तो उनका चूल्हा कच्चा निकला इसका मतलब मैं गलत रेस्टोरेंट पर था गलती उनकी थी फिर भी मेरी पिटाई कर दी

अरे नेता जी आपको ऐसे डंडा उठा कर चेक थोड़ी करना है आपने तो सिर्फ नाम  नाम और एड्रेस देखना है कि आप सही रचना नगर पहुंचे हैं ऐसे लौंडा उठाकर तक करोगे तो पिटाई ही होगी

चलो ठीक है मैं आगे से  इस बात का ध्यान रखूंगा कमबखतों ने हड्डी पसली एक कर दे।

उसके बाद नेताजी ऑर्डर डिलीवर करते रहते हैं 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें